*मजाक*
रामदीन एकदम खाली खाली से बैठा था तभी उसके मोबाईल पर एक अज्ञात नम्बर से कॉल आया।
रामदीन "हेलौ"
उधर से एकदम कोमल सी लड़की की आवाज आई "गुड आफ्टरनून सर, क्या मैं आपका कुछ वक्त ले सकती हुँ"
"हाँ जी कहिये" रामदीन बोला
"सर मैं एक हेल्थ इन्श्योरेंश कम्पनी से बोल रही हुँ। क्या आपने पहले सेकोई हेल्थ पॉलिशी ले रखी है" लड़की बोली
रामदीन अब मजाक के मुड में आ गया और बोला "सॉरी मैडम, मेरी हेल्थ पॉलिशी नहीं हो सकती है"
लड़की आश्चर्य भाव से पुछी"क्यों सर"
रामदीन मजाक की हद पार करते हुए कहा "मुझे कैंसर है वो भी लास्ट स्टेज"
लड़की लड़खड़ाती आवाज में "आई एम वेरी सॉरी सर" कहते हुए फोन काट दी।
अगले दिन से रामदीन को ढेरों दुआओं वाले संदेश आने लगे। रामदीन कुछ दिनों बाद उस नम्बर पर कॉल किया।
एक लड़की ने कॉल रिसीव की
लड़की : हैलो
रामदीन : जी आपके नम्बर से ढेर सारे संदेश प्राप्त हो रहे हैं।
लड़की : जी
रामदीन : आप मुझे कैसे जानतीहैं।
लड़की : जी, हेल्थ पॉलिशी के कॉल सेंटर से हमारी बात हुई थी।
रामदीन : ओह, सॉरी मैडम, मैने युँही मजाक कर बैठा था।
लड़की : जी !
रामदीन : मुझे कोई कैंसर वैंसर नहीं है।
लड़की : पर मुझे तो है
रामदीन : निःशब्द